विचार संस्था ने किया एस.पी. सचिन अतुलकर का सम्मान

सागर । विचार संस्था ने सागर के पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर आई पी एस को जिले में सफलतम तीन वर्ष होने पर एक भव्य समारोह में सम्मानित किया।
मंचासीन अतिथियों ने गांधी जी के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व मालार्पण कर कार्यक्रम का शुभारभ किया।
विचार संस्था अध्यक्ष कपिल मलैया ने स्वागत भाषण में कहा कि 23नंबवर 2006 को तत्कालीन कलेक्टर श्री षिव शेखर शुक्ला जी ने शासन की जनसंवाद बेवसाइट का पासवर्ड देकर विचार संस्था का उद्घाटन किया था तब से 10 हजार से ज्यादा षिकायते जनसंवाद बेवसाइट पर भेजी गई और 30 प्रतिषत षिकायतों का तत्काल सफल निराकरण हुआ विचार संस्था ने नगर में रक्तदान षिविर लगाकर जागरूकता फैलाई और संस्था द्वारा हमेषा ही जनहित के मामले उठाये जाते है। एस.पी. श्री सचिन अतुलकर जी की प्रषंसा करते हुए कपिल मलैया ने कहा कि आप युवा दिलों की घडकन है और बुजुर्गो के सम्मान के पात्र है आपने पुलिस और जनता के बीच हमेषा संवाद कायम करने का प्रयास किया है ।
आई.जी.श्री सतीष सक्सेना ने कहा कि विचार संस्था जैसी संस्थाएं पुलिस की सकारात्मकता को प्रोत्साहित करती है जिससे पुलिस का मनोबल बढ़ता है और उन्होने सचिन अतुलकर जी की भूरी भूरी प्रसंषता की तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।
जिला पंचायत के सी.ईओ श्री राजीव रंजन मीणा जी ने कहा कि सचिन अतुलकर जी की कार्य प्रणाली से बहुत कुछ सीखने मिला और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते है तथा श्री अतुलकर जी से भविष्य में बहुत अपेक्षाएं है।
अपने भावपूर्ण उद्बोधन में श्री सचिन अतुलकर जी पुलिस अधीक्षक सागर ने कहा कि मैने हमेषा कोषिष की है कि पारदर्षिता रहे और मेरे कार्यकाल में जो भी उपलब्धियां है उसका पूरा श्रेय में अपनी पुलिस टीम को देता हूॅ। विचार संस्था द्वारा किये जा रहे सम्मान से मैं अभिभूत हूॅं। वर्तमान आई.जी साहब और पूर्व आई.जी. साहब का बहुत ही सहयोग व मार्गदर्षन मिला है जिसकी वजह से मैं बेहतर कार्य कर पाया।
सचिन अतुलकर जी का जीवन परिचय वाचन आकांक्षा मलैया ने एवं सम्मान पत्र का वाचन डाॅ. प्रमेन्द्र शर्मा ने किया । तत्पष्चात् विचार संस्था अध्यक्ष कपिल मलैया ने खुषी रैकवार व विचार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर माला, श्रीफल व सम्मान पत्र भेंट किया
एकता समिति की ओर से रषीद भाई ने वैष्य महासम्मेलन की ओर से जिला अध्यक्ष ऋषभ मड़ावरा, कमलेन्द्र जैन ने एवं मानवाधिकार आयोग के सागर आयोग मित्र डाॅं मुकेष चैरसिया डाॅ रेखा राय डाॅ. गौतम ने भी श्री अतुलकर का सम्मान किया
शाहगढ़ से समाजसेवी श्री दीपक सिंघई केसली से श्री धनीराम गुप्ता असिस्टेट प्रिसिपल मुकेष लाइन सी.पी.अहिरवार, राजेष अग्रवाल, डाॅ. महेष जैन, डाॅ. अर्चना जैन, कल्पना राय श्रीमति आषा रानी मलैया, श्रीमति सरोज मलैया, श्रीमति प्रीति मलैया, विनय मलैया, राजेष मलैया, प्रतीक दुबे, राघवेन्द्र, एड. महेन्द्र कौरव, एड. दिलीप गुप्ता, एड. रमन जारोलिया, सुषील बहेरिया, जिनेन्द्र सिंघई, दुष्यंत शर्मा, ईष्वर सैनी, अभिषेक दीक्षित, विक्रम ठाकुर ने भी एस.पी. श्री सचिन अतुलकर जी का माला पहनाकर सम्मान किया
इस अवसर पर राजेष मलैया संतोष स्वामी ने भी अपने विचार रखें।
आभार अषोक खरे ने माना एवं संचालन विचार संस्था उपाध्यक्ष शफीक खान ने किया।

????????????????????????????????????

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *