खाना बचाओं का संदेश लेकर विचार संस्था ने किया जागरूकता अभियान

खाना बचाओं का संदेश लेकर विचार संस्था ने किया जागरूकता अभियान
तथा सुभाषनगर में नशामुक्ति पर की कार्यशाला

सागर । विचार संस्था सागर के सदस्यों ने सागर नगर के विभिन्न वार्डों में जाकर खाना बचाओं का संदेश लोगों को दिया। विचार संस्था के सदस्यों ने तकतियों के माध्यम से लोगो को जागरूक किया।
तकतियों में नारे लिखे थे ‘‘उतना ही लें थाली में व्यर्थ न जायें नाली में, ैंअम विवक कव दवज ूंेजमएश् खाना बर्बाद न करें किसी गरीब की मदद करें।
विचार संस्था का जनसहयोग वाहन के स्पीकर की मदद से लोगों को यह समझाया जा रहा था कि जब भी आप किसी शादी समारोह मे जाये, या घर पर खाना खाये थाली में केवल उतना ही लें जितना आपको खाना हों। अतिरिक्त खाना बरबाद न करें थाली में जूठन न छोड़े। खाना बचायें। उल्लेखनीय है कि दुनिया में लाखों बच्चें भूख और भूख से जुड़ी बीमारियों के कारण दम तोड़ देते है ऐसे में हम खाना बचाकर दुनिया को भूख और कुपोषण से निजात दिला सकते है। इसीलिए आम नागरिकों से अपील है कि जमकर खाए थाली में व्यर्थ न जाये नाली में। तथा सुभाषनगर में वीडियो क्लिप दिखाकर तथा पर्चें बांटकर लोगों को नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताया तथा व्यसन से दूर रहने की अपील की।
इस अभियान में शाामिल हुए विचार संस्था की ओर से उपाध्यक्ष मु. शफीक खान, कल्पना राय, दीपक ठाकुर,, ईश्वर सैनी, रमन चैबे, विक्रम ठाकुर, सोनू अहिरवार उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *