विचार हेल्प डेस्क वारियर्स का हुआ सम्मान

सागर ….. विचार संस्था….3.4.21..

शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने हेतु विचार संस्था आगे आए : कमिश्नर मुकेश शुक्ला
बीएमसी में 59 कोरोना योद्धाओं का सम्मान हुआ

सागर। कोरोना योद्धा सम्मान समारोह एवं विचार संस्था द्वारा हेल्प डेस्क का उद्घाटन बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में कमिश्नर मुकेश शुक्ला के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया।

हेल्प डेस्क प्रभारी अखिलेश समैया ने बताया कि कोरोना की पिछली लहर में विचार संस्था ने 6 माह हेल्प डेस्क संचालित की थी। इस दौरान 1490 मरीजों को सहायता प्रदान की गई। हेल्प डेस्क के अनुभव बहुत आशातीत रहे। डाक्टरों, मरीजों व उनके परिजनों सभी के बीच तालमेल स्थापित करने में हेल्प डेस्क का योगदान रहा।

विचार संस्था के संस्थापक अध्यक्ष कपिल मलैया ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर पुन: आ जाने से हेल्प डेस्क की आवश्यकता वर्तमान कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला जी व बीएमसी डीन डॉ. आरएस वर्मा जी ने महसूस की। अत: विचार कोरोना हेल्प डेस्क का पुन: शुरूआत आज से की जा रही है।

सम्मान व उद्घाटन समारोह के अवसर पर कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर भी विचार संस्था को आगे आना चाहिए। उन्होंने आशा व्यक्त की कि विचार संस्था व्यवस्थित रूप से प्रचार-प्रसार कर सागर शहर के किसी एक वार्ड में शत-पतिशत वैक्सीनेशन सफलता पूर्वक करवाएगी।

बीएमसी डीन डॉ. आरएस वर्मा ने विचार वारियर्स के कार्यों को तारीफे काबिल बताया।

कार्यक्रम का आभार व्यक्त करते हुए आकांक्षा मलैया ने बीएमसी प्रशासन के समन्वय, सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि मानव सेवा के उत्कृष्ट कार्य के लिए विचार संस्था को जो अवसर आपने प्रदान किया है उसके लिए संस्था बहुत-बहुत आभारी है।

सीएमएचओ डॉ. सुरेश बौद्ध ने आश्वासन दिया कि वैक्सीनेशन हेतु विचार संस्था को वार्डों का डेटा उपलब्ध कराने में पूर्णत: तत्पर रहेंगे।

कार्यक्रम में 59 कोरोना योद्धा जिनमें हेल्प डेस्क वालिंटियर, बीएमसी के अधिकारी, टेक्नीकल सपोर्ट टीम, लैब टेक्नीशियन सहित डॉक्टर एवं विचार के स्वयं सेवकों का सम्मान हुआ।

इस अवसर पर अधीक्षक डॉ. एस.के. पिप्पल, डॉ. अरूण सराफ, रोटेरियन आशीष अग्रवाल, कपिल दुबे, रो. प्रिंस जैन, विचार संस्था उपाध्यक्ष सौरभ रांधेलिया, मार्गदर्शक श्रीयांश जैन, मुख्य संगठक नितिन पटैरिया, समीर जैन आदि उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *